google-info.in

ladli behna awas yojana big update लाड़ली बहना आवास योजना’ के तहत सीएम मोहन यादव ने किया बड़ा ऐलान, कहा- सिर्फ इन्हें मिलेगा पक्का घर

ladli behna awas yojana big update: मध्य प्रदेश में ‘लाडली बहना आवास योजना’ की तहत बड़ी घोषणा हुई है! हाल ही में मोदी जी द्वारा शुरू की गई ‘विकसित भारत, विकसित मध्य प्रदेश’ यात्रा में सीएम मोहन ने लाडली बहना के लिए योजना में बदलाव की घोषणा की है । इसके तहत आवेदन करने वालों के लिए एक बड़ी खबर है। इस लेख में हम आपको इस विशेष घोषणा के बारे में पूरी जानकारी देंगे…………

आपको शायद पता होगा कि मध्य प्रदेश में डबल इंजन की सरकार है। नए मुख्यमंत्री चुनाव से पहले मुख्यमंत्री बीजेपी द्वारा किए गए वादों को पूरा कर रहे हैं। लाडली बहना आवास योजना के तहत वित्तीय सहायता और पक्के मकानों का निर्माण किया जाएगा । इस बड़े फैसले की खुशखबरी सीएम ने आधिकारिक तौर पर साझा की है ।

लाड़ली बहना आवास योजना काम शुरू 

नए मुख्यमंत्री ने हाल ही में एक पोस्ट शेयर किया है, जिसमें साफ कहा गया है कि प्यारी बहनों को आर्थिक मदद और पक्का मकान मिलेगा । पूर्व मुख्यमंत्री के सपनों को हकीकत में बदलने का वादा किया गया है और 15 लाख प्यारी बहनों को करोड़पति बनाने की भी घोषणा की गयी है, जिसकी गारंटी भी दी गयी है । इससे साफ है कि लाडली बहना आवास योजना की किस्त पूरी होने की गारंटी है और इसका काम जल्द ही शुरू होने वाला है ।

पक्का घर इन बहनो को मिलेगा 

लाडली आवास योजना के तहत केवल उन बहनों को आवास उपलब्ध कराया जाएगा जिनके पास कोई स्थायी निवास नहीं है, और जिन्होंने इस योजना के लिए आवेदन किया है। इसमें शामिल होने के लिए ऐसी बहनें जिनके पास किसी भी केंद्र या राज्य के अंतर्गत कोई स्थायी निवास नहीं है। किसी अन्य आवास योजना का लाभ। यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि यदि आपको पहले से ही किसी अन्य आवास योजना से आवास मिला हुआ है तो आप इस योजना का लाभ नहीं ले सकते हैं। इसके अलावा जिन बहनों ने इसका लाभ नहीं लिया है। यदि वे इस योजना की शर्तों को पूरा करते हैं, तो उन्हें जल्द ही पक्का घर दिया जाएगा।

लाड़ली बहना आवास योजना के नियन एवं पात्रता

आवेदन करने के लिए, एक महिला को इस योजना के तहत कुछ शर्तों को पूरा करना होगा-

इसे भी पढ़े-

Exit mobile version