google-info.in

Etsy kya hai paise kaise kamaye क्या पैसे कमा सकते है जानिए 2023

Etsy kya hai paise kaise kamaye ,Etsy app, Etsy

Etsy kya hai paise kaise kamaye क्या पैसे कमा सकते है जानिए 2023

Etsy kya hai :- एक ऐसा ऑनलाइन प्लेटफार्म है जहां से आप विंटेज आइटम की खरीदारी कर सकते हैं। इस प्लेटफार्म पर जो भी आइटम मौजूद है वह बहुत ही अच्छी क्वालिटी के हैं। हालांकि उनकी कीमत भी सामान्य आइटम से थोड़ी ज्यादा है, परंतु ब्रांडेड क्वालिटी के आइटम यहां पर आपको प्राप्त होंगे। खरीदारी करने के अलावा अगर आप इस प्लेटफार्म पर अपना खुद का सामान बेचना चाहते हैं तो ऐसा भी आप कर सकते हैं और paise kaise kamaye जा सकते है , आइए आर्टिकल में विस्तार से जानते हैं कि Etsy kya hai इस ऑनलाइन Etsy प्लेटफॉर्म पर अकाउंट कैसे बनाएं”

Etsy kya hai ?

एटीसी एक ऑनलाइन मार्केटप्लेस है जहां पर सेलर हैंडमेड, विंटेज, और यूनीक आइटम्स को बेच सकते हैं। एटीसी की शुरुआत 2005 में हुई थी और अब ये एक बहुत बड़ा प्लेटफॉर्म है जहां पर लोग अपने प्रोडक्ट बेचते हैं। एटीसी पर आप हाथ से बने गहने, कपड़े, कला, घर की सजावट, शिल्प की आपूर्ति, और बहुत सारे अनूठे आइटम ख़रीद सकते हैं। इसके अलावा, आप एटीसी पर custom orders भी प्लेस कर सकते हैं जहां पर आप अपने पसंद के डिजाइन या प्रोडक्ट्स के लिए एक सेलर से सीधे संपर्क कर सकते हैं।

Etsy app का मिशन है क्रिएटर्स और स्मॉल बिज़नेस को सपोर्ट करना और unhone एक प्लेटफॉर्म प्रोवाइड करना जहां पर वो अपने यूनीक प्रोडक्ट्स को ग्लोबल ऑडियंस के साथ कनेक्ट कर सकते हैं।

Etsy kya hai इसका इतिहास 

Etsy एक ऑनलाइन मार्केटप्लेस है जो 2005 में Robert Kalin, Chris Maguire, Jared Tarbell, and Haim Schoppik द्वारा न्यूयॉर्क सिटी में शुरू किया गया था। इसका उद्देश्य उन्हें handmade, vintage, और unique items को एक platform provide करना था जहां पर विक्रेता और खरीदार एक दूसरे से कनेक्ट हो सके ।

पहले Etsy का नाम “Etsy.com” नहीं था। रॉबर्ट कालिन ने प्लेटफॉर्म का नाम “Etsy” रखा था, क्योंकि उससे “Etsy” नाम से जुड़े कुछ रोचक तथ्य पढ़े थे। उन्होंने एटीसी नाम को सेलेक्ट इसीलिये किया था क्योंकि उसका फोनेटिक साउंड ” “eh-si” बहुत आकर्षक और यादगार था।

एटीसी ने अपनी journey में काफी milestones achieve किए हैं। 2015 में एटीसी ने public stock offering किया था और Nasdaq पर लिस्ट हुआ था। 2019 में एटीसी ने Reverb नाम के music gear marketplace को एक्वायर किया था। इसके अलावा Etsy ने अपनी policies और features को नियमित रूप से अपडेट करके अपने users के लिए बेहतर अनुभव प्रदान किया है।

Etsy Se Paise Kaise Kamaye

एटीसी एक ऑनलाइन मार्केटप्लेस है जहां पर लॉग handmade, vintage और unique items को बेच सकते हैं। अगर आप Etsy से पैसे कामना चाहते हैं, तो आप इन स्टेप्स को फॉलो कर सकते हैं :-

1 . Sign up :- सबसे पहले आप एटीसी पर अकाउंट बनाकर साइन अप करें। आप अपनी प्रोफ़ाइल जानकारी और payment details भी जोड़ें करें।

2 . Products create करें :- एटीसी पर आपको अपने Products को लिस्ट करना होगा। Products के लिए high-quality photos और detailed descriptions provide करें। अपने Products के लिए एक niche market choose, जिसमे आप specialize करते हैं।

3 . मूल्य निर्धारण: अपने Products को बेचने के लिए आपको एक कीमत Decide करना होगा। अपने competitors और मार्केट के साथ तुलना करके आपको अपने प्रोडक्ट के लिए सही प्राइस सेट करना होगा।

4 . Shipping and Handling :- अपने प्रोडक्ट्स के लिए shipping और handling details provide करें। shipping rates और अनुमानित डिलीवरी समय ग्राहकों के साथ शेयर करें।

5 . प्रमोट करें: अपनी Etsy शॉप को प्रमोट करें सोशल मीडिया और दूसरे चैनल के साथ। Etsy के अंदर advertising और promotions भी उपलब्ध हैं।

6 . Customer service :- अपने ग्राहकों के लिए एक सहज experience provide करें। customer को उनके सवाल और चिंता को संबोधित करें और timely feedback दें।

एटीसी से पैसे कामना एक consistent effort है। अपने Products को सही कीमत पर लिस्ट करें और अपने Customer के साथ एक मजबूत रिश्ता बनाएं, और आपकी बिक्री और मुनाफा बढ़ा सकते हैं।

Etsy kaise kam karta hai

एटीसी एक ऑनलाइन मार्केटप्लेस है जहां पर सेलर्स अपने हैंडमेड, विंटेज, और यूनीक आइटम्स को लिस्ट करते हैं और बायर्स नहीं खरीदते हैं। एटीसी का बिजनेस मॉडल इस तरह काम करता है:

1 . विक्रेता अपने products को एटीसी पर लिस्ट करते हैं, जहां पर वो अपने Products create के फोटो, विवरण, pricing aur shipping details provide करते हैं। विक्रेता Etsy पर लिस्टिंग शुल्क और लेनदेन शुल्क का पेमेंट करते हैं, जिस में Etsy कमीशन भी शामिल है।

2 . खरीदार एटीसी पर अपने पसंद के products search करते हैं, और फिर उन्हें अपने कार्ट में ऐड करते हैं। खरीदार पेमेंट विवरण प्रदान करते हैं और फिर उन्हें product ship किया जाता है ।

3 . एटीसी transaction fees charge करता है, जिस तरह पेमेंट प्रोसेसिंग फीस और सेलिंग फीस शामिल होते हैं।

4 . एटीसी का revenue primarily commission fees से जेनरेट होता है, जहां पर हर सेल पर Etsy सेलर से कमीशन चार्ज करता है।

5 . एटीसी अपने सेलर्स और बायर्स के लिए कस्टमर सर्विस भी प्रोवाइड करता है, जहां पर वो अपने questions aur concerns को address करते हैं।

एटीसी एक platform provide करता है जहां पर स्मॉल बिजनेस और क्रिएटर्स अपने प्रोडक्ट्स को ग्लोबल ऑडियंस के साथ कनेक्ट कर सकते हैं। इसके अलावा, अपने कम्युनिटी को सपोर्ट करता है और सेलर्स को अपने बिजनेस को grow करने में हेल्प करता है।

Etsy app ko download kaise kare

Etsy app को डाउनलोड करना बहुत आसान है। नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करें:

Note :- Etsy app डाउनलोड करने के लिए आपके फोन में इंटरनेट कनेक्शन होना चाहिए और फोन की operating system requirements को पूरा करना चाहिए।

We Also Read :- ChatGPT को टक्कर देने आया Google का AI Bard

Etsy app par account kaise banaye

Etsy app पर अकाउंट बनाना बहुत आसान है। नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करें:

Note :- आप अपने एटीसी अकाउंट को सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए भी क्रिएट कर सकते हैं, जैसे कि फेसबुक या गूगल। इसके अलावा, आप एटीसी वेबसाइट के जरिए भी अकाउंट क्रिएट कर सकते हैं।

We Also Read :- Google Ka Full Form google search

Etsy par kya bech sakte hai ?

एटीसी एक ग्लोबल मार्केटप्लेस है जहां पर आप विभिन्न प्रकार के अलग-अलग कैटेगरी के हैंडमेड, विंटेज, और यूनीक प्रोडक्ट्स को बेच सकते हैं। इस वेबसाइट पर 90 परसेंट आइटम एडमिट कैटेगरी संबंधित होते हैं नीचे दिए गए कैटेगरी से रिलेटेड आइटम को इस प्लेटफार्म पर बेच सकते हैं –

FAQ

Q : एटीसी कहां की कंपनी है?

Ans : एटीसी एक अमेरिकन कंपनी है ।

Q : एटीसी कंपनी को कब लांच किया गया था?

Ans : एटीसी कंपनी को कब लांच किया गया था?

Q : एटीसी की ऑफिशियल वेबसाइट क्या है?

Ans : एटीसी की ऑफिशियल वेबसाइट Etsy.com है।

Q : क्या हम एटीसी से पैसा कमा सकते हैं?

Ans : जी हां आप एटीसी वेबसाइट से पैसा कमा सकते हैं। इसके लिए आपको इस वेबसाइट पर जाकर के अपना supplier account बनाना होगा उसके बाद आप अपने आइटम की बिक्री करके पैसा कमा सकते हैं।

Q : क्या एटीसी पर किसी भी देश से बेच सकते हैं ?

Ans :  हां, एटीसी ग्लोबल मार्केटप्लेस है जहां पर आप किसी भी देश से बेच सकते हैं, लेकिन बिक्री पॉलिसी देश के अनुसार अलग-अलग हो सकते हैं।

Q : क्या एटीसी पर बेचने के लिए कुछ चार्ज होता है?

Ans : हां, ऐसी अपनी सर्विसेज के लिए फीस चार्ज करता है। फीस किस तरह की है, ये आपके लोकेशन और बेचने के प्रोडक्ट्स के आधार पर अलग-अलग होती है।

Q : क्या एटीसी पर अपनी शॉप का नाम बदल सकते हैं?

Ans : हां, आप अपनी ऐसी शॉप का नाम बदल सकते हैं। शॉप के सेटिंग में जाकार, आप “एडिट शॉप” ऑप्शन पर क्लिक करके शॉप के नाम को एडिट कर सकते हैं।

Q : क्या एटीसी पर अपनी करेंसी सेलेक्ट कर सकते हैं?

Ans : हां, आप अपनी पसंदीदा करेंसी सेलेक्ट सकते हैं। ये आपके अकाउंट सेटिंग में जाकार किया जा सकता है।

Q : क्या एटीसी पर पेमेंट का कोई स्पेसिफिक मेथड है?

Ans : हां, एटीसी अलग-अलग पेमेंट के तरीके है, जैसे कि credit cards, debit cards, Etsy gift cards, PayPal, Apple Pay, Google Wallet आदि को सपोर्ट करते हैं।

Q : क्या एटीसी पर return and refund के लिए पॉलिसी है?

Ans : हाँ, एटीसी पर return aur refund policies होते हैं । इसके लिए सेलर्स को अपनी policies सेट करनी होती हैं, और buyers को उन  policies को follow करना होता है ।

We Also Read :- Google CEO Sunder Pichai पर्सनल लाइफ & Achievements करियर

Exit mobile version