google-info.in

Emraan hashmi best movies: इमरान हाश्मी की देखे सबसे बेस्ट मूवी लिस्ट जो आपको दीवाना बना देगा ।

Emraan hashmi best movies

Emraan hashmi best movies: हाशमी, जिन्हें अक्सर बॉलीवुड का “सीरियल किसर” कहा जाता है,  उन्हें बॉलीवुड के फेमस एक्टर भी कहा जाता है ,उनके अनोखे रूप और दमदार अभिनय ने उन्हें हिंदी सिनेमा में अलग पहचान दिला so niई है। इमरान हाशमी बॉलीवुड के ऐसे अभिनेता है , जो की अपने किसिंग के लिए बहकांश फिल्मे रोमांस पर आधारित होती है । इमरान हाशमी को बॉलीवुड का सबसे रोमांटिक हीरो का दर्जा मिला है , इस लेख में, हम इमरान हाशमी की सर्वश्रेष्ठ फिल्मों पर नजर डालते हैं, जो उनकी मल्टी टैलेंट को प्रदर्शित करती हैं।

Once Upon a Time in Mumbai

 

1970 के दशक में, मिलन लुथरिया द्वारा निर्देशित यह बेहतरीन गैंगस्टर फिल्म आई थी। इमरान हाशमी ने शोएब खान की भूमिका निभाई है, जो वास्तविक जीवन में दाऊद इब्राहिम नाम के मुंबई गैंगस्टर की तरह है। इमरान ने शोएब के जटिल और महत्वाकांक्षी पक्ष को दिखाने का बहुत अच्छा काम किया है और लोगों को यह बेहद पसंद आया। फिल्म में उनके साथ अजय देवगन जैसे अन्य अनुभवी कलाकार भी हैं।

Jannat-2

कुणाल देशमुख ने क्रिकेट में अवैध सट्टेबाजी पर बनी फिल्म “Jannat2” का निर्देशन किया था। इमरान हाशमी ने अर्जुन दीक्षित नाम के एक शख्स का किरदार निभाया है, जो क्रिकेट मैच पर सट्टा लगाता है। वह मैच फिक्सिंग में फंस जाता है और जिस तरह से इमरान ने इस दोषपूर्ण लेकिन दिलचस्प मुख्य किरदार को निभाया, उसे लोगों ने पसंद किया। फिल्म की कहानी बहुत अच्छी है और इमरान की एक्टिंग इसे एक ऐसी फिल्म बनाती है जिसे आपको जरूर है ।

Awarapan

 

मोहित सूरी ने “Awarapan” का निर्देशन किया, जिसमें Emraan hashmi दिखाते हैं कि एक अभिनेता के रूप में वह कितने बहुमुखी हैं। यह फिल्म एक गैंगस्टर शिवम के बारे में है जो आश्चर्यजनक तरीकों से मुक्ति और प्यार की खोज करता है। इमरान एक शक्तिशाली और ईमानदार प्रदर्शन करते हैं, अपने चरित्र की भावनाओं को एक मजबूत लेकिन नियंत्रित तरीके से सामने लाते हैं।

Shanghai

दिबाकर बनर्जी द्वारा निर्देशित अत्यधिक प्रशंसित राजनीतिक थ्रिलर में, Emraan hashmi ने जोगी परमार नाम के एक व्यक्ति की भूमिका निभाई है, जो वीडियो रिकॉर्ड करता है। वह भ्रष्टाचार और राजनीतिक झूठ के जाल में फंस जाता है। यह फिल्म एक ऐसा किरदार निभाने की इमरान की प्रतिभा को दिखाती है जो अनिश्चित है और सही और गलत के बीच उलझा हुआ है। उनका प्रदर्शन कहानी को और दिलचस्प बनाता है और दिखाता है कि एक अभिनेता के रूप में उनमें कितना सुधार हुआ है।

Hamari Adhuri Kahani

मोहित सूरी द्वारा निर्देशित एक मार्मिक रोमांटिक ड्रामा में, इमरान हाशमी ने एक गंभीर और भावनात्मक भूमिका निभाई है। वह आरव है, जो होटल का मालिक है और उसका इतिहास दुखद है। आरव को एक शादीशुदा महिला से प्यार हो जाता है। इमरान अपने किरदार की जटिलता और कमज़ोरी को दिखाने में बहुत अच्छा काम करते हैं, जिससे फिल्म और अधिक सार्थक हो जाती है। आलोचकों को उनका अभिनय बेहद पसंद आया ।

The Dirty Picture

इमरान हाशमी करियर की सबसे अच्छा फिल्म में से सबसे अच्छा है , Emraan hashmi एक लेखक अब्राहम की सहायक भूमिका निभाते हैं, जो इसे बड़ा बनाने की कोशिश कर रहा है। उसे विद्या बालन द्वारा निभाए गए मुख्य किरदार से प्यार हो जाता है। इमरान का प्रदर्शन कहानी में समृद्धि जोड़ता है, और मुख्य अभिनेत्री के साथ उनका संबंध वास्तव में ध्यान देने योग्य है। फिल्म को समीक्षकों ने खूब सराहा और बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन किया।

Murder

Image by- IMDb.com

“मर्डर” इमरान हाशमी की पहली बड़ी फिल्मों में से एक है, जो उनके करियर में एक महत्वपूर्ण मोड़ है। अनुराग बसु ने इस रोमांचक थ्रिलर का निर्देशन किया जिसने इमरान को एक लोकप्रिय रोमांटिक लीड बना दिया। फिल्म थोड़े रहस्य और रहस्य के साथ एक प्रेम कहानी बताती है। एक भावुक प्रेमी के रूप में इमरान के प्रदर्शन ने बहुत से लोगों को चर्चा में ला दिया और बॉलीवुड में “लवर बॉय” के रूप में उनकी छवि को मजबूत किया।

Gangster

image by – pxfuel.com

फिल्म ‘गैंगस्टर’ में Emraan hashmi ने आकाश का किरदार निभाया है, जो उनके पिछले किरदारों से अलग है। अनुराग बसु द्वारा निर्देशित यह क्राइम और रोमांस फिल्म इमरान के अभिनय कौशल का एक अलग पक्ष सामने लाती है। उन्होंने कंगना रनौत और शाइनी आहूजा के साथ एक यादगार प्रदर्शन करते हुए प्यार और वफादारी के साथ मुद्दों का सामना करने वाले एक व्यक्ति को कुशलतापूर्वक दिखाया गया है ।

Conclusion

Emraan hashmi ने दिखा दिया है कि वह फिल्मों में सिर्फ किसिंग सीन के लिए ही नहीं जाने जाते हैं। वह वास्तव में विभिन्न किरदारों में डूब सकते हैं और उन्हें प्रभावशाली ढंग से निभा सकते हैं। चाहे वह गैंगस्टर हों या रोमांटिक हीरो, वह कई फिल्मों में बहुमुखी प्रतिभा के धनी साबित हुए हैं। ये दिए गए फिल्में में उनकी प्रतिभा का प्रमाण हैं और यह उन लोगों को जरूर देखनी चाहिए जो इमरान हाशमी के प्रशंसक हैं या सिर्फ शानदार प्रदर्शन और दिलचस्प कहानियां देखना पसंद करते हैं ।

इसे भी पढ़े –

Exit mobile version