Топ-100 ⓘ व्यक्तिगत जीवन - असादुज्जमान खान, चन्द्रिका कुमारतुंगा, न्गु
पिछला

ⓘ व्यक्तिगत जीवन - असादुज्जमान खान, चन्द्रिका कुमारतुंगा, न्गुएन फु त्रोंग, मियाँ मुमताज़ दौलताना, सैयद ए बी महमूद हुसैन, अहमद यार खान, लेनी रीफेन्स्टाल ..



                                               

असादुज्जमान खान

असादुज्जमान खान, एक बांग्लादेशी राजनेता हैं। उनका संबंध बांग्लादेश अवामी लीग से है और वे अवामी लीग के वरिष्ठतम नेताओं में से एक हैं। वे कई बार बांग्लादेशी संसद में निर्वाचित भी हो चुके हैं, एवं अनेक महत्वपूर्ण पदों पर भी रह चुके हैं।

                                               

चन्द्रिका कुमारतुंगा

चंद्रिका कुमारतुंगे श्रीलंका की राष्ट्रपति थी, 1994 से 2005 तक। चंद्रिका कुमार तुंगे की माता का नाम सिरीमावो भंडारनायके था जो कि विश्व की प्रथम महिला प्रधानमंत्री हुई।

                                               

न्गुएन फु त्रोंग

न्गुएन फु त्रोंग या न्गुएन फु छोंग एक वियतनामी राजनीतिज्ञ तथा वियतनाम के मौजूदा राष्ट्रपति हैं। वह जनवरी 2011 से वियतनाम की कम्युनिस्ट पार्टी के महासचिव भी हैं। वह 19 जनवरी 2011 को, पार्टी की 11 वीं राष्ट्रीय कांग्रेस में वियतनामी कम्युनिस्ट पार्टी के महासचिव, चुने गए थे तत्पश्चात वर्ष 2016 में पार्टी की 12 वीं राष्ट्रीय कांग्रेस में पुनः चुने गए। न्गुएन फु त्रोंग पार्टी सचिवालय के अध्यक्ष हैं और केन्द्रीय सैन्य आयोग सेंट्रल मिलिटरी कमीशन के सचिव भी हैं। तथा वियतनाम की सर्वोच्च नीति-निर्धारक निकाय, शासी-ब्यूरो के भी वास्तविक अधिपति होने के नाते, उन्हें, वियतनाम का सबसे शक्तिशाली व्यक्ति सम ...

                                               

मियाँ मुमताज़ दौलताना

                                               

सैयद ए बी महमूद हुसैन

सैयद ए बी महमूद हुसैन एक बांग्लादेशी न्यायाधीश थे। वे बांग्लादेश के पूर्व मुख्य न्यायाधीश थे, जोकी बांग्लादेश का सर्वोच्च न्यायिक पद है। उन्हें इस पद पर बांग्लादेश के राष्ट्रपति अबू सादात मोहम्मद सयम द्वारा, परंपरानुसार, वरिष्ठता के आधापर नियुक्ति किया गया था।

                                               

अहमद यार खान

लेनी रीफेन्स्टाल
                                               

लेनी रीफेन्स्टाल

लेनी Riefenstahl एक जर्मन फिल्म निर्देशक, निर्माता, पटकथा लेखक, संपादक, फोटोग्राफर, अभिनेत्री और नर्तकी है.

                                               

सोनिका मल्होत्रा कंधारी

सोनिका मल्होत्रा कंधारी से सुरक्षित mbd औद्योगिक समूह के निदेशक और लोकतांत्रिक विश्व पत्रिका के समूह संपादक है. पिछले 15 सालों से हिंदी में प्रकाशित हो रही इस पत्रिका में अंग्रेजी शुरू करने में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका है ।

आंजेलो चेली
                                               

आंजेलो चेली

स्वर्गदूतों वे इटली के एक चिकित्सक और कारोबाकर रहे थे । दोनों मलेरिया का अध्ययन किया है । Saly में कहा 1878 में रोम के Sapienza विश्वविद्यालय के स्नातक स्तर की पढ़ाई के है, और स्वास्थ्य विज्ञान शिक्षक बन गया. 1880 में प्रवेश चढ़ाई के साथ वह, चार्ल्स लुई अल्फोंस जानने द्वारा खोजा एक नया प्रोटोजोआ का अध्ययन किया है । इस नए प्रोटोजोआ नामकरण दोनों ने एक साथ Plasmodia किया. उन्होंने मलेरिया, इस परजीवी के वर्षों में अध्ययन किया.

                                               

मुहम्मद अय्यूब खूह्ड़ो

मुहम्मद अय्यूब जो या मुहम्मद अयूब बहुत, सिंध प्रांत के पूर्व तीन बार निर्वाचित मुख्यमंत्री और पाकिस्तान मुस्लिम लीग के सक्रिय राजनीतिक कार्यकर्ता है. वह कविता 16 अगस्त 1947 को 28 अप्रैल 1948, जबकि दूसरी बापर 25 मई, 1951 को 29 दिसंबर 1951 को संभाला और 9 नवंबर, 1954 के बाद से 13 अक्टूबर 1955 तक चप्पल.

                                               

ऍल्विन रॉबर्ट कॉर्नेलियस

न्यायमूर्ति ए आर कुरनेलियुस पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट के पूर्व मुख्य न्यायाधीश थे, जो पाकिस्तान के योजना न्यायिक पोस्ट. वह न्यायमूर्ति मोहम्मद शहाबुद्दीन की सेवानिवृत्ति के बाद यह पद संभाला था. सुप्रीम कोर्ट में एक न्यायाधीश के रूप में नियुक्त होने से पूर्व, वे लाहौर उच्च न्यायालय के न्यायाधीश थे.

हेरियट टूबमेन
                                               

हेरियट टूबमेन

उसके tube, अमेरिका में दास-प्रथा का विरोध करने के लिए एक उल्लेखनीय अफ्रीकन-अमेरिकन महिला थी. 20 अप्रैल, 2016 में अमेरिका के ट्रेजरी विभाग ने अमेरिका में दास-प्रथा का विरोध इस तस्वीर के 20 डॉलर के नोट पर मुद्रित करने के लिए की घोषणा की । वे हमें एक नोट पर स्थान पाने वाली पहली अफ्रीकी-अमेरिकी सेलिब्रिटी हैं. अब नया $ 20 के नोट पर व्हाइट हाउस और पूर्व राष्ट्रपति एंड्रयू जैक्सन की तस्वीघर पृष्ठ से हटाकर पीछे कर दिया गया है और मुख-पृष्ठ पर ट्यूब की तस्वीर रखी है.

                                               

हॉर्मुसजी एन.कामा

Hormusji एन.कामा, भारत की एक प्रमुख समाचार संस्था प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया के अध्यक्ष. उन्होंने इस पद पर महेंद्र मोहन गुप्ता का स्थान लिया. इससे पहले, वे बॉम्बे समाचार के निदेशक थे.

फ्रांकोइस गाबार्ट
                                               

फ्रांकोइस गाबार्ट

फ्रांसिस के बारे में एक पेशेवर अपतटीय और निर्यात के रूप में प्राकृतिक गैस, कर रहे हैं, जो कि समुद्र के रास्ते अकेले पूरी दुनिया की यात्रा करने के लिए नया रिकॉर्ड है । वह पूरा यात्रा पर 17 दिसंबर, 2017 42 दिन, 16 घंटे, 40 मिनट और 35 सेकंड में पूरी की. इससे पहले, विश्व रिकॉर्ड के फ्रेंच नाविक थॉमस कोविल के नाम था, जो 49 दिन, 3 घंटे, 7 मिनट और 38 सेकंड का समय लेकर विश्व रिकॉर्ड बनाया था.

                                               

कपिला जयामपति

एयर वाइस मार्शल कपिल खेल श्रीलंका की वायु सेना के प्रमुख हैं. वे मार्च, 1982 में वायु सेना में शामिल हो गए थे. 12 सितंबर, 2016 के लिए श्रीलंका के राष्ट्रपति सामग्री सिरिसेना ने कहा कि एयर मार्शल कपिल खेल के लिए श्रीलंका के नए वायुसेना प्रमुख एयरफोर्स कमांडर नियुक्त किया है. नमूना के पूर्व कमांडर गगना Bulathsinghala जगह ले लिया है. पूर्व प्रमुख 55 साल के होने पर सेवानिवृत्त हो गए थे.

शिवगोपाल कृष्णा
                                               

शिवगोपाल कृष्णा

सहगल कृष्ण एक भारतीय फिल्म लेखक और निर्देशक है । उन्हें सहगल के नाम में मुंबई और दक्षिण भारत में कृष्ण के नाम से जाना जाता है, वे कर रहे हैं, अपनी पहली दक्षिण भारतीय प्रचलित तेलुगू फिल्म बैंक के लिए एक बहुत सक्रिय रहे हैं, फिलहाल वे एक हिंदी फिल्म की पटकथा पर काम कर रहे हैं और स्वयं निर्देशित भी करने के लिए योजना बना रहें है.

यूजर्स ने सर्च भी किया:

असादुज्जमान खान, असदजजम, असदजजमखन, चन्द्रिका कुमारतुंगा, कमरतग, चनदर, चनदरकमरतग, न्गुएन फु त्रोंग, तरग, नएनफतरग, सैयद ए बी महमूद हुसैन, महमद, हसन, यदएबमहमदहसन, अहमद यार खान, अहमद, अहमदयरखन, व्यक्तिगत जीवन,

...

शब्दकोश

अनुवाद

भारत के नए नागरिकता कानून की जरूरत नहीं थीः शेख.

जयशंकर की बांग्लादेश की यह यात्रा एक माह से कम समय में दोनों पक्षों के बीच दूसरा मंत्री स्तरीय संवाद है। इससे पहले, 7 8 अगस्त को बांग्लादेश के गृह मंत्री असदुज्जमान खान ने नयी दिल्ली में गृह मंत्री अमित शाह के साथ एक द्विपक्षीय बैठक की. बांग्लादेश की विपक्षी पार्टी के नेता ने NRC को. गृहमंत्री असदुज्जमान खान ने कहा कि 20 बंधकों को मार डालने वाले जिहादी बांग्लादेश में पनपे आतंकवादी संगठन जमीयतुल मुजाहिदीन बांग्लादेश के सदस्य थे और इस्लामिक स्टेट समूह से नहीं जुड़े थे।. ब्रेकिंग: बांग्लादेश ने भारत के मंत्री को वीजा. संशोधित नागरिकता कानून को लेकर उभरती स्थितियों के कारण बांग्लादेशी विदेश मंत्री ए के अब्दुल मोमेन और गृह मंत्री असदुज्जमान खान द्वारा भारत का दौरान रद्द किये जाने के एक दिन बाद ही जापानी प्रधानमंत्री का यह दौरा रद्द.


Current affairs 25 April 2018 Blog.

राष्ट्रपति चंद्रिका कुमारतुंगा ने 2003 में श्रीलंका में आपातकाल की घोषणा वापस ली। भारत और आसियान विज्ञान और प्रौद्योगिकी के विकास के लिए एक फ़ंड बनाने पर 2006 में सहमत हुए। बिहार के जनतादल यूनाइटेड के लोकसभा सदस्यों Следующая Войти Настройки. चंद्रिका Clipper28. प्रश्‍न 5. में कौन हूँ, में के सिविलियन पायलट था थी, मेरे नाना और माँ प्रधानमंत्री थे, और में अपने देश में सबसे कर्मा उम्र वाला प्रधानमंत्री बना? A. बेनजीर भुट्टो. B. चन्द्रिका कुमारतुंगा. C. राजीव गाँधी. D. जस्टिन दुड़ो. श्रीलंका भारत युद्ध प्रभावितों के लिए 100. चन्द्रिका कुमारतुंगा Чандрика Кумаратунга.


23 दिसंबर 2019 करेंट अफेयर्स Gurukul BRS.

14 अप्रैल 1944 आयु 75वर्ष,. हिंदी समाचार Page 630 Hindi Planet News. उत्तर कोरियाई नेता ने दोनों देशों के बीच मैत्रीपूर्ण संबंधों पर जोर दिया। किम ने शुक्रवार को हनोई के राष्ट्रपति आवास में वियतनामी राष्ट्रपति न्गुएन फु त्रोंग से मुलाकात की। दोनों ने बातचीत की और उपहारों का आदान प्रदान. Blogs 1860362 Lookchup. हनोई। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और वियतनाम के उनके समकक्ष न्गुएन फु त्रोंग के बीच यहां मंगलवार को हुई एक बैठक के दौरान भारत और वियतनाम ने शांतिपूर्ण हिंद प्रशांत क्षेत्र के निर्माण के महत्व को दोहराया। दोनों पक्षों ने संचार, शिक्षा,.

मज़हबी कार्यों की आड़ में आतंकी स्लीपर सेल.

अभिनेता: अशोक कुमार, नज़िर हुसैन, तिवारी, भगवान, जगदीश, इफ्तिखार, केशव, लाल बहादुर, माधवराव काले, मदन केनी, ए. तिवारी​, रोशन लाल, सैयद, नादिर अभिनेता: विनोद कुमार मेहरा, नाज़िमा, सुजीत कुमार, महमूद, नाना पाल्सीकर, पहलवान मारुति राव, वी. गोपाल, एस. एन. अभिनेता: अनंत कुमार, दलजीत, सप्रु, सुंदर, बी. एम. Nominal Mpsos. H8859, कुरआन की रोशनी हुसैन, फिदा H16981, इस्लाम और बथर्कन्ट्रोल मौदूदी, सैयद अबुलआला 333.3154 S15S. H34186, प्री यूनीवसिटी सरल अर्थशास्त्र: प्रश्नोत्तर रूप में चौधरि ए.एस.एम.ए. 330.078 C33P. 12 5 17 PM, Page 12 of, 37 H36831, हृदय ​वाणी: चुनिन्दा उर्दू कविताओं का हिन्दी लिप्यन्तरण। ताहिर महमूद 891.4391 H86H. H36967, युग को आचायॅ श्री महाप्रक्ष का H98362, प्रारम्भिक कार्बनिक रसायन: Elementary. फ्री पीडीएफ डाउनलोड करें हिंदी Gradeup. निर्वाचक का नाम सैयद सलीम. निर्वाचक निर्वाचक का नाम जुबेदा बी. पति का पिता का नाम:अली हुसैन. पति का गृह संख्या:5 ए. आयु 42 वर्ष लिंग पुरूष. आयु 31 वर्ष लिंग पुरूष. आयु 40 वर्ष लिंग महिला. 103 MP 25 193 0522408 पति का नाम:मो महमूद. केरल IBN7.com. 30, बस्ती, पट्टेधारक श्री सैयद साहिल अली, जनपद फैजाबाद को ब्लैक लिस्ट करने संबंधी आदेश, 07 12 2018, 23 05 2019, BXGPA0715A 45, प्रबुद्ध नगर, शहरयार हुसैन S o श्री आलमदार हुसैन, एच. 68, सहारनपुर, श्री महमूद अली पुत्र श्री अब्दुल वहिद निवासी ग्राम व पोस्ट मिर्ज़ापुर पोल तहसील बेहट जनपद सहारनपुर को निवासी 20 ए गौतम फतेहपुर 212601 व श्री आनन्द शेखर सिंह पुत्र श्री सुन्दर सिंह निवासी बी 986 सेक्टर ए महानगर लखनऊ 226006, 03 01 2020.


पाकिस्तान: ट्रेन में जले शवों की पहचान के लिए.

रियासतों के सारे नवाबों, खासकर कलाट के नवाब मीर अहमद यार खान ने, जिन्ना के विलय प्रस्ताव पर दस्तखत करने से इन्काकर दिया था। स्वयं मोहम्मद अली जिन्ना इस दमन प्रक्रिया का दिग्दर्शन करने क्वेटा गये। मगर गंभीर रूप से वहाँ बीमार. हज़रत मुफ़्ती अहमद यार खान رحمة الله عليه लॉग इन या. नवाब अहमद यार जहाँगीर खान, नवाब अहमद के पिता स्व. आगा अब्दुल जब्बार खान व माँ अमतुल्ला खानम के नाम पर राजस्व रिकॉर्ड में दर्ज रही है। इन संपत्ति को अपने नाम पर कराने के बाद छोटे नवाब अन्य संपत्ति को भी अपने नाम पर कराने में लगा. कराची रावलपिंडी एक्सप्रेस में विस्फोट, 65 लोगों. रहीम यार खान उपायुक्त, जमील अहमद जमील ने कहा कि क्वेटा की ओर जाने वाली ट्रेन के सभी यात्रियों को ट्रेन से हटा लिया एक ट्वीट में, प्रधान मंत्री खान ने कहा कि उन्होंने रेल मंत्री से रेलवे के दशकों से बुनियादी ढांचे की उपेक्षा करने लिए.

...