Топ-100 ⓘ युद्धभियान जिब्राल्टर. १९६५ का भारत-पाक युद्ध उन मुठभेड़ों क
पिछला

ⓘ युद्धभियान जिब्राल्टर. १९६५ का भारत-पाक युद्ध उन मुठभेड़ों का नाम है जो दोनों देशों के बीच अप्रैल १९६५ से सितम्बर १९६५ के बीच हुई थी। इसे कश्मीर के दूसरे युद्ध ..


                                     

ⓘ युद्धभियान जिब्राल्टर

१९६५ का भारत-पाक युद्ध उन मुठभेड़ों का नाम है जो दोनों देशों के बीच अप्रैल १९६५ से सितम्बर १९६५ के बीच हुई थी। इसे कश्मीर के दूसरे युद्ध के नाम से भी जाना जाता है। भारत और पाकिस्तान के बीच जम्मू और कश्मीर राज्य पर अधिकार के लिये बँटवारे के समय से ही विवाद चल रहा है। १९४७ में भारत-पाकिस्तान के बीच प्रथम युद्ध भी कश्मीर के लिये ही हुआ था। इस लड़ाई की शुरूआत पाकिस्तान ने अपने सैनिकों को घुसपैठियों के रूप में भेज कर इस उम्मीद में की थी कि कश्मीर की जनता भारत के खिलाफ विद्रोह कर देगी। इस अभियान का नाम पाकिस्तान ने युद्धभियान जिब्राल्टर रखा था।

                                     
  • जनत भ रत क ख ल फ व द र ह कर द ग इस अभ य न क न म प क स त न न य द धभ य न ज ब र ल टर रख थ प च मह न तक चलन व ल इस य द ध म द न पक ष क हज र

यूजर्स ने सर्च भी किया:

जबरलटर, दधभयन, दधभयनजबरलटर, युद्धभियान जिब्राल्टर, पाकिस्तान के युद्ध. युद्धभियान जिब्राल्टर,

...

शब्दकोश

अनुवाद

Republished pedia of everything Owl.

पाकिस्तानी सैनिक का ईरादा था कि वे आम कश्मीरी जनता के बीच घुल मिलकर पाकिस्तान के साथ रहने की बात कहकर लोगों को भारत के खिलाफ लड़वाएं। इस युद्ध का नाम पाकिस्तान ने ​युद्धभियान जिब्राल्टर रखा था। इस युद्ध के होने के पीछे कश्मीर के. Blogs bharat Pakistan yudh Lookchup. इस अभियान का नाम पाकिस्तान ने युद्धभियान जिब्राल्टर रखा था। पांच महीने तक चलने वाले इस युद्ध मे दोनों पक्षों के हजारों लोग मारे गये। इस युद्ध का अंत संयुक्त राष्ट्र के द्वारा युद्ध विराम की घोषणा के साथ हुआ और ताशकंद मे. 1965 India Achievements 1965 भारत पाक युद्ध, भारतीय. इस लड़ाई की शुरुआत पाकिस्तान ने अपने सैनिकों को घुसपैठियों के रूप मे भेज कर इस उम्मीद में की थी कि कश्मीर की जनता भारत के खिलाफ विद्रोह कर देगी. इस अभियान का नाम पाकिस्तान ने युद्धभियान जिब्राल्टर रखा था. पांच महीने तक​.


पाकिस्तान से हुए चारो युद्धो में विजयी रहा है भारत.

इस लड़ाई की शुरूआत पाकिस्तान ने अपने सैनिकों को घुसपैठियों के रूप में भेज कर इस उम्मीद में की थी कि कश्मीर की जनता भारत के खिलाफ विद्रोह कर देगी। इस अभियान का नाम पाकिस्तान ने युद्धभियान जिब्राल्टर रखा था। पांच महीने. पाकिस्तान Meaning in English TheWise. इस अभियान का नाम पाकिस्तान ने युद्धभियान जिब्राल्टर रखा था। पांच महीने तक चले इस युद्ध में दोनों पक्षों के हजारों लोग मारे गए। इस युद्ध का अंत संयुक्त राष्ट्र के द्वारा युद्ध विराम की घोषणा के साथ हुआ और ताशकंद मे दोनों.

रिज़र्व बैंक भारत पाकिस्तान युद्ध 1965 की स्वर्ण.

पिछले १९६५ के युद्ध से अलग, इस बार पाकिस्तान भारत के संग नौसैनिक मुठभेड़ के लिये तैयार नहीं था। संदर्भ References: 1. इस अभियान का नाम पाकिस्तान ने युद्धभियान जिब्राल्टर रखा था। संदर्भ References: 2. नवम्बर १९७१ तक की परिस्थितियों को देखते. 1965 भारत पाक युद्ध ।। GyanApp. इस अभियान का नाम पाकिस्तान ने युद्धभियान जिब्राल्टर रखा था। पांच महीने तक चलने वाले इस युद्ध में दोनों पक्षों के हजारों लोग मारे गये। इस युद्ध का अंत संयुक्त राष्ट्र के द्वारा युद्ध विराम की घोषणा के साथ हुआ और ताशकंद में दोनों. 1965 दूसरा कश्मीर युद्ध जब भारतीय सेना Justice for. कि कश्मीर की जनता भारत के खिलाफ विद्रोह कर देगी, इस अभियान का नाम पाकिस्तान ने युद्धभियान जिब्राल्टर रखा था । इस कब्जे से पाकिस्तान सकते में आ गया अभियान जिब्राल्टर के घुसपठिये सनिकों का रास्ता भारतीयों के कब्जे में आ गया​. 1965 का भारत पाक युद्ध पृष्ठभूमि,कारण व Kayastha. इस अभियान का नाम पाकिस्तान ने युद्धभियान जिब्राल्टर रखा था. पांच महीने तक चलने वाले इस युद्ध मे दोनों पक्षों के हजारों लोग मारे गए. इस युद्ध का अंत संयुक्त राष्ट्र के द्वारा युद्ध विराम की घोषणा के साथ हुआ और ताशकंद मे.


Kashmir does not have panic in Kashmir opinion News in Hindi.

इस अभियान का नाम पाकिस्तान ने युद्धभियान जिब्राल्टर रखा था। पांच महीने तक चलने वाले इस युद्ध में दोनों पक्षों के हजारों लोग मारे गये। इस युद्ध का अंत संयुक्त राष्ट्र के द्वारा युद्ध विराम की घोषणा के साथ हुआ और ताशकंद. भारत और पाकिस्तान के बीच हुए प्रमुख युद्ध और उनके. इस अभियान का नाम पाकिस्तान ने युद्धभियान जिब्राल्टर रखा था. तत्कालीन प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के नेतृत्व में भारतीय सशस्त्र बलों ने पश्चिमी पाकिस्तान पर सैन्य हमले शुरू करने से पाकिस्तान की घुसपैठ जवाबी. जावेद अख्तर ने कड़े लहजो में PAK को दी चेतावनी. इस अभियान का नाम पाकिस्तान ने युद्धभियान जिब्राल्टर रखा था। पांच महीने तक चलने वाले इस युद्ध मे दोनों पक्षों के हजारों लोग मारे गए। इस युद्ध का अंत संयुक्त राष्ट्र के द्वारा युद्ध विराम की घोषणा के साथ हुआ और ताशकंद मे. जावेद अख्तर की PAK को चेतावनी जाधव को नुकसान. तिथि, अगस्त – सितम्बर 23, 1965. स्थान, भारतीय उपमहाद्वीप. परिणाम, संयुक्त राष्ट्र के घोषणापत्र के द्वारा युद्धविराम. सीमा क्षेत्रों मे कॊई बदलाव नही देखें ताशकंद घोषणापत्र. India had a upper hand over Pakistan when ceasefire was declared. 1965 युद्ध: पुत्र को नहीं दे पाए थे अंतिम विदाई, मेजर. इस अभियान का नाम पाकिस्तान ने युद्धभियान जिब्राल्टर रखा था। पांच महीने तक चलने वाले इस युद्ध में दोनों पक्षों के हजारों लोग मारे गये। इस युद्ध का अंत यूएनआे के द्वारा युद्ध विराम की घोषणा के साथ हुआ और ताशकंद में दोनों पक्षों में​. जाधव मामले में पाक पर बरसे जावेद अख्तर, दी कड़ी. इस अभियान का नाम पाकिस्तान ने युद्धभियान जिब्राल्टर रखा गुप्त सैनिक अभियान ऑपरेशन जिब्राल्टर का आदेश दे दिया।. युद्धभियान जिब्राल्टर. १९६५ का भारत पाक युद्ध उन.

...