Топ-100 ⓘ लिम्प बिज़किट जैक्सन-विले, फ्लोरिडा का अमेरिकन रॉक बैंड है।
पिछला

ⓘ लिम्प बिज़किट जैक्सन-विले, फ्लोरिडा का अमेरिकन रॉक बैंड है। बैंड में फ्रैड डर्स्ट, वेस बोर्लेन्ड, सैम रिवर्ज़, जान ओटो तथा डी जे लीथल शामिल हैं। लिम्प बिज़किट क ..



लिम्प बिज़किट
                                     

ⓘ लिम्प बिज़किट

लिम्प बिज़किट जैक्सन-विले, फ्लोरिडा का अमेरिकन रॉक बैंड है। बैंड में फ्रैड डर्स्ट, वेस बोर्लेन्ड, सैम रिवर्ज़, जान ओटो तथा डी जे लीथल शामिल हैं। लिम्प बिज़किट को तीन ग्रेमी पुरस्कारों के लिये नामित किया गया है तथा इसने कई अन्य पुरस्कार जीते है। बैंड ने विश्वभर में लगभग 35 मिलियन एलबम विक्रय किये हैं।

1995 में स्थापित होने के बाद बैंड ने मुख्य धारा की सफलता 1999 में जारी अपने दूसरे स्टूडियो एलबम सिग्निफिकेन्ट अदर के साथ ही प्राप्त की. वर्ष 2000 में जारी तीसरे स्टूडियो एलबम, चॉकोलेट स्टारफिश एंड द हॉट डॉग फ्लेवर्ड वाटर ने बैंड की सफलता को जारी रखा. पहले ही सप्ताह में इस एलबम की 1.05 मिलियन प्रतियां विक्रय हुईं, इसने रॉक एलबम में सबसे तेज़ी से विक्रय का रिकॉर्ड बनाया, जो कि 7 वर्षों तक पर्ल जेम्स वी एस के नाम था।

2001 में वेस बोर्लेन्ड की विदाई के पश्चात 2003 में जारी चतुर्थ स्टूडियो एलबम रिज़ल्टस मे वेरी के लिये माइक स्मिथ को उनकी जगह पर लाया गया। एलबम ने पिछले दो एलबम जैसी सफलता प्राप्त नहीं की. एक ई पी EP, द अनक्वस्चनेबल ट्रुथ भाग 01 को जारी करने के लिये बोर्लेन्ड 2005 में पुनः बैंड में शामिल हुए परन्तु पुनः वापस चले गये। वह फरवरी 2009 में बैंड में फिर से शामिल हुए. अपने मूल स्वरूप के साथ सात साल में अपने पहले पूर्ण एलबम गोल्ड कोबरा को 2010 में जारी करने की पूर्ण तैयारी है।

                                     

1.1. इतिहास प्रारंभिक वर्ष

फ्रेड डर्स्ट के सैम रिवर्ज़ से मिलने के पश्चात लिम्प बिज़किट को 1995 में जेक्सनविले में स्थापित किया गया था। रीवर्स ने डर्स्ट का कीस्टोन हाइट्स एफ एल FL के ड्रमर तथा अपने भतीजे जॉन ओटो से परिचय कराया. एक जैम सेशन के लिये तीनों एक साथ हो गये तथा इसके तुरंत बाद बैंड का प्रारंभिक संस्करण शुरू किया। तीनों ने जल्दी ही गिटार वादक रॉब वाटर्स को नियुक्त किया तथा लिम्प बिज़किट स्थापित हुआ। बैंड का मेन्टल एकुआडकट्स शीर्षक वाला प्रथम फोर ट्रैक प्रदर्शन जो कि फ्रेड के पूर्व के बैंड स्प्लिट 26 तथा 10 फीट शिंन्डिग के पूर्व में लिखे गये गानों का री-मेक था रॉब वाटर्स के साथ रिकॉर्ड किया गया था परंतु उसके तुरंत पश्चात उसने बैंड छोड़ दिया. ऑटो ने समूह में रिक्त हुये स्थान के लिये वेस बोर्लेन्ड पर विचार करने का सुझाव दिया जिनके साथ वह स्कूल गए थे। डर्स्ट ने उसे क्लबों में बजाते हुए देखा तथा उसे नियुक्त करना चाहा. डर्स्ट फिलाडेल्फिया गया तथा उसने अन्य सदस्यों को वेस से बात करने का निर्देश दिया कि देखें कि क्या वह बैंड से जुड़ सकता है। वेस ने स्वीकाकर लिया तथा उसी रात फ्रेड जेक्सन विले वापस आ गया तथा एक शो को तय किया गया। फ्रेड तथा वेस पहली बार मिले, आधे घन्टे तक अभ्यास किया तथा फिर जाकर शो किया।

बैंड ने विभिन्न शो जारी रखे, उनका सबसे अधिक लोकप्रिय स्थल जेकसन विले का मिल्कबार था। 1995 में, जब कॉर्न बैंड के सदस्य जैक्सनविले क्षेत्र में एक शो कर रहे थे तब फ्रेड डर्स्ट उनसे मिले तथा उन्होंने उनसे बात की. टाटू कलाकर डर्स्ट ने कॉर्न बास वादक रोगिनाल्ड "फील्डी" अर्विजू को कई टाटू दिये तथा वे दोनों दोस्त बन गये। डर्स्ट ने कॉर्न को बैंड का रॉब वाटर्स के साथ पहला डेमो टेप दिया तथा उसे उन्होंने कुछ विशेष न होने के कारण उपेक्षित कर दिया. बाद में बोर्लेन्ड के साथ, दूसरा डेमो रिकार्ड किया गया तथा इस बार कॉर्न प्रभावित हो गये। डेमो में "काउन्टरफीट", "स्टक", "स्टेल मेट" तथा "पॉल्यूशन" ट्रैक शामिल थे, जिसमें से सभी बैंड के प्रथम एलबम थ्री डॉलर बिल, याल $ में शामिल होंगे. डेमो टेप रॉस रॉबिन्सन को दिया गया था, जिसने कॉर्न के लिये निर्माण किया था, वह भी प्रभावित हो गया था। रॉस ने लिम्प बिज़किट से संपर्क किया तथा बैंड के लिये निर्माण हेतु अपनी इच्छा प्रकट की. गार्बेज संगीत समारोह में, डर्स्ट ने जार्डन शुर से मुलाकात की तथा शुर की कार में ही उसके लिये डेमो दिया. वह प्रभावित हो गया तथा लिम्प बिज़किट को अपने लेबल फ्लिप रिकार्डस हेतु अनुबंधित करना चाहा. लगभग इसी समय बैंड को डेफटोन्स तथा हाउस ऑफ पेन बैंडो के साथ यात्रा के लिये पंजीकृत किया गया जिसके सदस्य डीजे DJ लेथल बाद में लिम्प बिज़किट में शामिल हुए. लिम्प बिज़किट ने बाद में मोजो रिकार्डस के साथ अनुबंध किया परंतु बाद में शुर ने उसे खरीद लिया तथा बाद में फ्लिप रिकार्डस के साथ अनुबंध किया।

                                     

1.2. इतिहास थ्री डॉलर बिल, याल $ 1997-1998

बैंड की प्रथम पूर्ण लंबाई की रिकार्डिंग थ्री डॉलर बिल, याल $ 1997 में इन्टरस्कोप पर जारी की गई थी। एलबम, हालाकि अपने जारी होते समय बिलबोर्ड 200 पर बुरी तरह से असफल रहा परंतु व्यापक यात्राओं के कारण समयान्तर में बिक्री में स्थिरता देखी गई। यह द फेमिली वेल्यूज टूर, द ट्रेल ऑफ रीअर्स तथा ओजफेस्ट, तक नही था जिसने एलबम को चार्ट पर शीर्ष के 22वें स्थान पर लाने में सहायता की. विशेष रूप से ओजफेस्ट में बैंड ने दर्शकों पर अपने मूल सेट के कारण अविस्मरणीय प्रभाव बनाया जिसमें जायन्ट टायलेट शामिल था। बैंड शो के प्रारंभ में टॉयलेट से ऊपर चढ़ा, जिसमें डर्स्ट ने शो के दौरान ऐसा कहा कि "वी आर कमिंग स्ट्रेट टुयू फ्रॉम सीवर" तथा "आय एम ए पीस ऑफ शिट एण्ड माय बैंड इज़ ए पीस ऑफ शिट". बोर्लेन्ड के विदेशी मेकअप ने प्रशंसको पर प्रभाव डालना शुरू किया। यद्यपि उनका प्रथम जारी एकल "काउन्टरफीट" था, वे जार्ज माइकल के "फेथ" के आवरण से प्रसिद्धि की ओर बढ़े. गाना पीटर बर्ग की 1998 में प्रदर्शित फिल्म "वेरी बैड थिंग्स" में प्रदर्शित हुआ जिसमें केमरून डायज, क्रिश्चियन स्लेटर तथा जर्मी पीवन ने अभिनय किया है। उस साल के अन्त में फ्रेड ने अपना स्वर कॉर्न के तृतीय एलबम आल इन द फेमिली, ए रैप -बैटल ऑफ सॉर्टस के गाने को दिया. एलबम की द्वितीय डिस्क में गाने हेतु डेमो के चार रीमिक्स तथा डर्स्ट, बोर्लेन्ड तथा शेष कॉर्न के साक्षात्कार वाला मल्टीमीडिया था।

बैंड का एक अन्य अद्वितीय विचार लेडीज़ नाइट इन कंबोडिया टूर था। फ्रैड ने यह देखा कि ज्यादातर नौजवान पुरुष ही उनके कंसर्ट में आये एवं वे चाहते हैं कि ज्यादा युवतियां आयें, अतः उन्होंने इस टूर में युवतियों का प्रवेश मुफ्त कर दिया. यह टूर अत्यंत सफल रहा तथा उनके भविष्य के कंसर्ट में कहीं अधिक युवतियां दिखायी देगीं.

इसके कुछ समय बाद रॉब वॉटर्स ने लिम्प बिज़किट को उनके द्वारा सम्मिलित रूप से लिखे गये गानों के प्रयोग के लिये न्यायालय में घसीटा. वाटर्स जीते एवं उन्हें छह अंकों में बड़ी धनराशि प्राप्त हुई.

03 मई 2005 को बहुत कम प्रचार के साथ एक 7 गानों को ई पी के रूप में द अनक्वैश्चनेबल ट्रुथ भाग 1 को अंतर्राष्ट्रीय रूप से जारी किया गया, जिसने बिलबोर्ड 200 पर 24वें पायदान पर प्रवेश किया एवं अपने पहले सप्ताह में सिर्फ 37.000 प्रतियां विक्रय कीं. इसने संयुक्त राज्य अमेरिका में 100000 से कुछ ही अधिक प्रतियां विक्रय कीं. इसे औसत समीक्षा प्राप्त हुई एवं कुछ समीक्षकों ने यह भी सोचा कि डर्स्ट रेज अगेन्स्ट द मशीन के प्रमुख गायक जैक दी ला रोचा की नकल करने के लिये काफी प्रयत्न कर रहे थे।

लिम्प बिज़किट का ग्रेटेस्ट हिट्ज शीर्षक वाला पहला महानतम हिट संकलन 8 नवम्बर 2005 को रिलीज़ हुआ। इस संकलन में बैंड के पहले चार एलबमों की सामग्री थी। इस रिलीज़ के साथ एक अतिरिक्त डीवीडी DVD भी जारी की गयी। इस एलबम तथा डी वी डी को बैंड के लेबल द्वारा ही प्रचारित किया गया, यहाँ तक कि डर्स्ट ने दावा किया कि वे एक ऐसे संकलन को लेकर साक्षात्कार देने के लिये बाध्य किये जा रहे थे जिसे लेकर वे स्वयं बहुत उत्साहित नहीं थे। इस प्रचार का फायदा नहीं हुआ क्योंकि एलबम ने 47वें स्थान से शुरूआत की. वेस बोर्लेन्ड ने कहा कि यह रिलीज़ "मल का अंश एवं पैसे की बर्बादी" थी।

ग्रेटेस्ट हिट्ज की रिलीज़ एवं वेस बोर्लेन्ड के चले जाने के बाद बैंड में अनौपचारिक रूप से क्रम भग्नता हो गयी। डर्स्ट ने पापूलेशन 436 एवं द लॉगशॉट्स जैसी फिल्मों में निर्देशन एवं अभिनय प्रारंभ कर दिया. ओटो ने पुनर्वास करते हुये अन्य बैंडों एवं कलाकारों के साथ गठबंधन किया तथा ऐसा ही बैंड के अन्य सदस्यों ने किया रिवार्ज़, लीथल.

रॉक इम पार्क 2001, 31 मार्च 2008 को रिलीज़ हुआ। जीवंत एलबम एवं डी वी डी में रॉक इम पार्क में 2001 में दिये गये उनके कार्यक्रम को अभिलेखित किया गया। यह बैंड को उनकी लोकप्रियता के चरम पर अभिलेखित करता है।

                                     

1.3. इतिहास पुनःएकीकरण, यूनीकॉर्एन रेनबोज़ टूर तथा नया एलबम 2008-2009

वर्ष 2008 के मध्य में यह अफवाह फैली कि लिम्प बिज़किट एक वापसी टूर की योजना बना रहा है तथा ये अफवाहें बाद में पुष्ट हुईं. बैंड के विभिन्न सदस्यों से किये गये साक्षात्कार में यह इंगित हुआ कि वेस बोर्लेन्ड के स्थान पर टैरी बालसामो बैंड में आयेंगे लेकिन बालसामो एक लिखित करार की माँग कर रहे थे, जिसे या तो बैंड देना नहीं चाहता था या असमर्थ था। बैंड के द्वारा कोई अधिकृत पुष्टि नहीं किये जाने के बावजूद वेस सहित लिम्प बिज़किट के सदस्यों ने ट्वीटर पर पंजीकरण किया। डी जे लीथल द्वारा इस घटना को वास्तविक बताने के साथ बोर्लेन्ड की वापसी एक अफवाह से कम प्रतीत हुई. 2008 के अंत में बास वादक सैम रिवर्ज़ ने इशारा किया कि समूह अपने पांचवे पूर्ण लंबाई के एलबम हेतु नई सामग्री को लिखने की प्रारंभिक अवस्था में था, जो कि 6वर्षों में बैंड का पहला पूर्ण लंबाई का एलबम था।

11 फ़रवरी 2009 को डर्स्ट ने अपने ट्वीटर खाते में यह संदेश लिखा "1एम पैसिफिक टाइम- limpbizkit.com टुनाइट". वर्षों बाद यह साइट पहली बार चल रही थी एवं वेस की वापसी की पुष्टि की. होमपेज पर एक ब्लॉग के माध्यम से फ्रेड डर्स्ट एवं वेस बोर्लेन्ड ने संयुक्त वक्तव्य जारी किया।

20 मई 2009 को लिम्प बिज़किट के मूल समूह ने आठ वर्षो में पहली बार एक साथ प्रस्तुति दी, जो कि लाटविया में उनका पहला शो था। बैंड यूनीकॉर्एन रेनबोज़ टूर नाम से यूरोप के टूपर गया। उन्होने क्रमशः 5 और 7 जून को बाद के शीर्षक के साथ जर्मन महोत्सवों रॉक इम पार्क एवं रॉक एम रिंग में प्रस्तुति दी. पांच दिन बाद बैंड यू॰के॰ पहुंचा तथा डाउनलोड महोत्सव में प्रस्तुति दी. 01 अगस्त को बैंड ने लंदन के एच एम वी फोरम में रॉक के कैरंग सप्ताह के भाग के रूप में पूरी तरह से भरे शो में प्रस्तुति दी. लिम्प बिज़किट को कैरंग! पुरस्कारों में कैरंग! हॉल ऑफ फेमहेतु अधिकृत रूप से शामिल किया गया, एवं अगले दिन बैंड ने मशीन हैड तथा नाइन इंच नैल्ज़ के मध्य बजाते हुये सोनीस्फीयर महोत्सव में प्रस्तुति दी. दो सप्ताह से कम समय के बाद, लिम्प पुनः नाइन इंच नैल्ज़ के मध्य बजा रहे होगें लेकिन 15 अगस्त को ईटीपी ETP महोत्सव कोरिया में कीन भी.

24 अगस्त 2009 नई सामग्री की रिकॉर्डिंग हेतु अधिकृत रूप से पहला दिन था, साथ ही वर्ष 2000 के बाद पहली बार पूरा बैंड साथ में रिकार्डिंग कर रहा था वेस बोर्लेन्ड के बिना रिज़ल्टस मे वेरी, जॉन ओटो के बिना द अनक्वेश्चनैबल ट्रूथ भाग-1.



                                     

1.4. इतिहास गोल्ड कोबरा एवं हाल की घटनायें 2010 -वर्तमान

30 नवम्बर को डर्स्ट ने कैरंग लेख में खुलासा किया कि नए एलबम का नाम गोल्ड कोबरा होगा तथा यह जून 2010 में पॉलीडोर/इंटरस्कोप के माध्यम से रिलीज़ होगा. दिसम्बर 2009 में डर्स्ट ने कैरंग पत्रिका को बताया कि एलबम में 10 गाने होगें जिनके मध्य अंतराल/अवकाश होगा. रेडियो साक्षात्कारों की एक श्रंखला में फ्रेड ने यह खुलासा किया कि एलबम "गोल्ड कोबरा" का नाम वेस बोर्लेन्ड ने सुझाया है। उन्होंने यह पुष्टि की कि बैंड म्यूजिक वीडियो की शूटिंग करेगा, साथ ही साथ उन्होने एक एकल के स्थान पर एक साथ तीन गानों को रिलीज़ करने का इरादा जाहिर किया, जिसकी संभावित तिथि मार्च 2010 थी लेकिन बाद में विलंब हो गया, अनुमानतः अप्रैल तक. 29 मार्च को डर्स्ट ने कहा कि 18 गानों की रिकार्डिंग की गयी है एवं वे मिश्रण की अवस्था में हैं लेकिन यह बताया कि एलबम में सभी गाने नहीं होगें. अतिथि प्रस्तुति की अफवाह वाले एलबमों में मैथमेटिक्स, रेकबॉन वू-तांग क्लान, जीन सिमन्स, आरोन लेविस, नील डायमंड एवं पॉल वॉल शामिल हैं।

गोल्ड कोबरा की रिकॉर्डिंग के पश्चात लिम्प बिज़किट ने कई यू. एस. कंसर्ट जैसे 98 रॉक फैस्ट, रॉक ऑन द रैंज, बील स्ट्रीट म्यूजिक फेस्टिवल, एजफेस्ट 20, एवं बजफैस्ट आदि में प्रस्तुति देने का कार्यक्रम तय किया। महोत्सवों में प्रस्तुति के बाद डर्स्ट ने जून में पूर्ण यू.एस. टूर की पुष्टि की है। उनके एक लैटिन अमेरिकी टूर की अफवाह, लेकिन मैक्सिको में सिर्फ एक शो, की अब पुष्टि हो चुकी है। अगस्त में प्रारंभ होकर, बैंड का एक पूर्ण यूरोपीय टूर तय हुआ है।

                                     

2. पुरस्काऔर नामांकन

एमटीवी का टी आर एल TRL

समूह की उपलब्धियों एवं लोकप्रियता को आगे बढ़ाते हुये वे पहले ऐसे समूह भी थे जिन्हें 26 जून 2001 को एमटीवी के टी आर एल TRL "हॉल ऑफ फेम" में शामिल किया गया।

बैंड ने कुल 7 वीडियो के साथ इसे पूरा किया तथा "सेवानिवृति" ओहदे तक ले गये। सेवानिवृति ओहदे तक पहुंचने की पात्रता यह है कि प्रशंसक लगातार 65 दिनों तक शो पर वीडियो को वोट करें. निम्नलिखित वीडियो अब प्रसारित नहीं हैं:

  • "री-अरेंज्ड" 30 अक्टूबर 1999
  • नूकी 26 अगस्त 1999
  • "फेथ" 24 फ़रवरी 1999
  • "माय जनरेशन" 3 अक्टूबर 2000
  • "रोलिन एयर रेड वेहिकल" 17 जनवरी 2001
  • "माय वे" 10 मई 2001
  • "एन-2 गेदर नाउ" 18 जनवरी 2000
                                     

3. बैंड के सदस्य

वर्तमान सदस्य
  • सैम रिवर्ज़ बास
  • डी जे लेथल - टर्नटेबल्ज़ कीबोर्ड, सैम्पलज़, प्रोग्रामिंग, ध्वनि विकास
  • फ्रैड डर्स्ट - मुख्य गायक
  • वेस बोर्लेन्ड - गिटार
  • जान ओटो - ड्रमज़, परकुशन थपक
पूर्व सदस्य
  • माइक स्मिथ - गिटार
अधिवेशन
  • ब्रायन हेड वेल्च - गिटार 2002-2003
  • सैमी सीग्लर - ड्रमज़, परकुशन थपक 2005
  • स्कॉट बोर्लेन्ड - कीबोर्ड 1995-2000
                                     
  • जह ल म प ब ज क ट मश न ह ड क पहल स द ए ह ए स थ न म न र ध र त क य गए थ जब व ल ल एडलर न ल म प ब ज क ट क ब र म कह म झ ल म प ब ज क ट क
  • और व श ष अत थ य क प रस त त क य गय ज स प र न स ट र र न ज र म ल म प ब ज क ट और 311. इस पर य जन न प रश सक क फ न करन और ब ड स प रश न प छन
  • ह ज न ह न र सलम न य VI म ओ कन ड ग य इसक अल व म टरह ड, ल म प ब ज क ट स ल व द DX ब ड, रन - D.M.C, स ल ट - एन - प प आइस ट ड र वन ग प ल और
  • स न ट र यम ट र 2003 म बज न क ल ए ल क न प र क क आम त र त क य ज सम ल म प ब ज क ट म डव इन और ड फ ट न स ज स व ख य त प रदर शन श म ल थ ब ड न ल इव
  • ज न व ल स ग त क जगह ल कप र य स मय क र क ग न न ल ल य ज स क ल म प ब ज क ट क र ल ग एयर र ड व ह क ल एव क ड र क क अम र कन ब ड ऐस ज सस
  • उन ह न द फ र म न मक एक नय प रब धन क पन क अपन ल ए न य क त क य ज ल म प ब ज क ट एव क र न सह त अन क ब ड क प रब धन क ल ए प रस द ध थ अपन इस
                                     
  • म ल यन ड लर क कम ई क ब र फ ल म क म शन प क चर स उ डट र क क ल ए ल म प ब ज क ट क स ग त व ड य ब ह इ ड ब ल आइज म द ख ई द उस वर ष, FHM क व श व
  • ग र म न म कन भ अर ज त क य अव क क र ल ज क स थ ह ग डस म क न ल म प ब जक ट क प र त स हन ह त य र प क द र क य इस समय इरन न कह हम अगस त
  • त ड द य र क श ल म यह र क र ड उनक प स 7 स ल तक रह 2000 म ल म प ब ज क ट क च कल ट स ट रफ श ए ड द ह ट ड ग फ ल वर ड व टर न इस त ड द य
  • ह न पड न इल आध क र क त र पर सन 2003 म ब द ह गय उस वर ष, ल म प ब ज क ट Limp Bizkit क फ र टम न, फ र ड डर स ट न इस ब त क प ष ट क क उसक
  • पत र म आश चर य अत थ म ट ल क Metallica क स थ - स थ ज न ट ज क सन, ल म प ब ज क ट Limp Bizkit ग यक फ र ड डर स ट, एल स य स ल वरस ट न और म ल क न स भ

यूजर्स ने सर्च भी किया:

बजकट, लमप, लमपबजकट, लिम्प बिज़किट, विदाई समारोह. लिम्प बिज़किट,

...

शब्दकोश

अनुवाद

Republished pedia of everything Owl.

कहानी अपनी ही चाल से चलती है, अौर यहाँ तक कि लिम्प बिज़किट तरह का गाना नीरूपू दा भी इसकी रफ्तार को बढा नहीं पाती है। कुल मिलाकर, यह एक दिलचस्प रजनी प्रयोग है। Director: रंजीत अपने क्षेत्र में फिल्म समय के लिए टाईप करें:M3310. लिम्प बिज़किट। GIF PHONEKY पर डाउनलोड करें और. PHONEKY लिम्प बिज़किट वॉलपेपर, अपने मोबाइल पर वॉलपेपर डाउनलोड करें. फिल्म समीक्षा कबाली, मदारी और स्टार ट्रेक. पुस्तक का शीर्षक: लिम्प बिज़किट लेखक साहित्यकार: pedia प्रकाशित भाषा: हिन्दी पुस्तक का शीर्षक: भारतीय मोर लेखक साहित्यकार: pedia प्रकाशित भाषा: हिन्दी पुस्तक का शीर्षक: राजपूतों की सूची लेखक साहित्यकार: pedia प्रकाशित.


बकिंघम पैलेस आप प्रिंस हैरी के प्रस्ताव के बारे.

कौन लिम्प बिज़किट की परवाह कर रहा है? उन दोस्तों पर लानत है संदर्भ Reference उनके कुछ उल्लेखनीय चरित्रों में शामिल हैं लिटिल रास्कल्स के चरित्र बकव्हीट का एक वयस्क संस्करण, गरीब किन्तु बेहद होशियार बच्चों के एक कार्यक्रम के होस्ट. लिम्प बिज़किट वीडियो nookie In.Net. PHONEKY लिम्प बिज़किट।, एनिमेटेड जीआईएफ को अपने मोबाइल पर डाउनलोड करें. Agast हिंदी में मतलब TheWise. लिम्प बिज़किट Limp Bizkit.


Page 4 WWE की 5 रॉक एंट्रेंस थीम Sportskeeda Hindi.

लिम्प बिज़किट जैक्सन विले, फ्लोरिडा का अमेरिकन रॉक बैंड है। बैंड में फ्रैड डर्स्ट, वेस बोर्लेन्ड, सैम रिवर्ज़, जान ओटो तथा डी जे लीथल शामिल हैं। लिम्प बिज़किट को तीन ग्रेमी पुरस्कारों के लिये नामित किया गया है तथा इसने कई अन्य पुरस्कार जीते है।. Adhikrit meaning in English Hindi Shabdkosh TheWiseDictionary. फ्रेड डर्स्ट, जिन्हें मैंने शुरू में रॉबर्ट डर्स्ट के साथ भ्रमित किया था, भले ही मैं एक बार लिम्प बिज़किट सीडी का मालिक था, एक बार फिर से नीचे देखें Fanatic साथ निर्देशक की कुर्सी पर वापस आ गया, जो जॉन ट्रैगोल्टा अभिनीत एक पागल. खेल लिम्प बिज़किट ऑनलाइन. मुफ्त के लिए खेलो. लेखक साहित्यकार: pedia प्रकाशित भाषा: हिन्दी पुस्तक का शीर्षक: डिरे डावा लेखक साहित्यकार: pedia प्रकाशित भाषा: हिन्दी पुस्तक का शीर्षक: लिम्प बिज़किट लेखक ​साहित्यकार: pedia प्रकाशित भाषा: हिन्दी पुस्तक का शीर्षक: अवतार. आप लिम्प बिज़किट समूह या नहीं पसंद है, तो आप अभी भी शांत संगीत वीडियो पैरोडी देखो. और कार्टून से अलग क्लिप. Limp Bizkit. Limp Bizkit performing live in Paris during the 2009 Unicorns N Rainbows Tour. पृष्ठभूमि की जानकारी. निवास, Jacksonville, Florida, United States. शैली Nu metal, rap metal, alternative rock. सक्रिय वर्ष, 1995–present. रिकॉर्ड लेबल, Flip, Interscope, Geffen. संबंधित प्रदर्शन, Black.


...
Free and no ads
no need to download or install

Pino - logical board game which is based on tactics and strategy. In general this is a remix of chess, checkers and corners. The game develops imagination, concentration, teaches how to solve tasks, plan their own actions and of course to think logically. It does not matter how much pieces you have, the main thing is how they are placement!

online intellectual game →